राजीव सिन्हा - Delhi Based Hindi Writer

0

Rajiv Sinha (हिंदी लेखक)

"एक लेखक भाषा से अधिक भाव एवं भावना को महत्व देता है। भाषा का अच्छा जानकार तो एक प्रोफेसर भी हो सकता है पर वो लेखक होगा, यह आवश्यक नहीं है!" - राजीव सिन्हा


बात जब लेखकों (Authors) की आती है तब आम जनमानस की यह धारणा बनती हुई प्रतीत होती है कि लेखक अथवा लेखिका सामान्य जनमानस से शायद अलग व्यक्तित्व के होते होंगे मगर वास्तव में ऐसा है नहीं और अगर है भी तो फिर वो व्यक्ति लेखक (Author) या लेखिका (Authoress) नहीं है, वह कुछ और हो सकता है मगर कम से कम लेखक या लेखिका तो बिलकुल भी नहीं हो सकता है, अब चाहे भले ही उसके जीवन राष्ट्रीय व अर्न्तराष्ट्रीय पुरुस्कारो के भार से क्यों न लदे हो !


मूल बात यह है कि लेखक अथवा लेखिका वही व्यक्तिव है जो आम जनमानस के बीच का हो, जो दुसरो की भावनाओ को समझ सकता हो। कई बार इसमें भाषाओ का बंधन भी नहीं रहता है, क्योकि भावनाओं की कोई भाषा नहीं होती है। वास्तव में, लेखक अथवा लेखिका ऐसे व्यक्तित्व की श्रेणी में आते है, जो दुसरो की भावनाओं को पढ़ सकते हैं। लोगो की भाषाएँ भले ही अलग हो सकती हैं पर भावनाएं लगभग सभी की समान ही होती हैं।


Writer Rajiv Sinha


ऐसा ही एक व्यक्तित्व है, जो आम जनमानस के बीच का है। उस व्यक्तित्व का नाम है राजीव सिन्हा!


राजीव सिन्हा दिल्ली के जाने-माने लेखक है। राजीव सिन्हा जीवनी (Biography) लेखन करते है। शिक्षा की भूमि, ‘बिहार’, की मिट्टी में पले-बढे राजीव सिन्हा ने अर्थशास्त्र से बीए की डिग्री हासिल की है। इनका जन्म मुंगेर में हुआ है और दिल्ली में रहकर स्वतंत्र लेखन का कार्य कर रहे है।


Professional Writer Rajiv Sinha


राजीव जी (Jiwani Lekhak) लगातार आम जनमानस के जीवन को भी उन्ही के व्यक्तिगत आग्रह पर लाने का काम कर रहे है। इससे आम जनमानस भी अपनी जीवनी को समाज के सामने लाने में सक्षम हो रहें है। जहाँ प्रायः अधिकांश लेखक या लेखिका जाने माने हस्ती/हस्तियों/सेलिब्रिटीज/नेताओ की जीवनी (biography) लिखकर प्रसिद्ध होना चाहते है, वही राजीव जी आम जनमानस की जीवनी दुनिया के सामने लाने का शुभ कार्य कर रहे है। यह एक अच्छा पहल है और आम जनमानस भी इससे लाभ उठा रहे है। राजीव सिन्हा जी स्मृति तक (Smriti Tak) पर भी लिखते है।



राजीव सिन्हा जीवनी भी लिखते हैं


इसके साथ ही राजीव जी नेताओ और प्रसिद्ध लोगो की जीवनी (Biography of Famous Personalities of India in Hindi) भी लिखते है। पर इसके साथ ही राजीव जी आम लोगो की जीवनी (normal person biography) भी लिखते हैं। इसलिए यदि आप भी चाहते हैं / चाहती हैं कि कोई कुशल, एक्सपर्ट राइटर आपकी जीवनी लिखे तो आप अभी राजीव सिन्हा से संपर्क करें। इसलिए लिए लेखन चार्ज के रूप में एक तय राशि का भुगतान करना होता हैं। तो देरी किस बात की, अभी राजीव सिन्हा से संपर्क करें और अपना आर्डर बुक करें!



Writer From Delhi


राजीव सिन्हा जी (Rajiv Sinha Writer) कहानी (Story), पटकथा (Screenplay), लेख (Article) भी लिखते आ रहें है।


Rajiv Sinha (Author)

Rajiv Sinha is a Delhi-based Hindi writer who writes for clients. So, stop searching for a content writer. Contact Rajiv Sinha, a professional writer.



ये भी पढ़े :
कौन है राजीव सिन्हा? जानिए राजीव सिन्हा के बारे में


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !